उच्च ऊंचाई, नया दृष्टिकोण

पिछला साल एक धुंधला, एक बवंडर, अराजक और चरित्र निर्माण रहा है। मैंने जो आखिरी रेस रिपोर्ट की थी, वह बासमैन हाफ के लिए थी, जिसके लिए मैंने टेप तोड़ा। कुछ ही समय बाद, हमने एक घर खरीदा और जून के अंत में आ गए। घर अद्भुत है और हमारे लिए प्रमुख विक्रय बिंदु गर्म पिछवाड़े का पूल था जो हैलगभग 20 गज लंबा और एक बड़ा सुंदर कमरा जो मेरी ट्रेनिंग लैब बन गया है। ओह, और 2.5 जंगली शांतिपूर्ण एकड़ भी चोट नहीं पहुंचाते हैं! लगातार कार के हॉर्न, आपातकालीन सायरन और मीलों के फुटपाथ से एक स्वागत योग्य परिवर्तन जो एक उच्च वृद्धि वाले शहर के अपार्टमेंट में रहने के साथ आता है। आठ महीने से अधिक समय तक भंडारण में मेरी अधिकांश संपत्ति रखने के बाद, अंत में अपने बिस्तर पर सोना अच्छा था !! मैंने खुद को पीछे कर लिया...

जुलाई के अंत में, मैंने Narragansett, RI में क्रैबमैन स्प्रिंट से एक या दो दिन पहले फैसला किया कि मैं दौड़ के लिए जा रहा था, इसे उस दिन के लिए मेरे पास कसरत में जोड़ा गया था। मुझे स्प्रिंट ट्राई किए हुए इतना लंबा समय हो गया है और हालांकि स्प्रिंट दौड़ जरूरी नहीं कि मेरा पसंदीदा हो, स्प्रिंट इतनी तेज हैं कि दौड़ खत्म होने से पहले आप कभी भी पूरी तरह से चोट वाले लॉकर में नहीं उतरते। मैंने जल्दी से T1 में से कुछ ही मिनटों में बढ़त ले ली और पूरी दौड़ के लिए उस स्थिति में रहा। मैं 59 मिनट में पहली महिला (और कुल मिलाकर शीर्ष 15 पुरुषों और महिलाओं) के पास गया, और दिन के लिए अपना कसरत खत्म करने के लिए जल्दी से घर वापस चला गया। मुझे जुलाई में कुछ उच्च-ऊंचाई वाले प्रशिक्षण के लिए कोलोराडो में दो सप्ताह बिताने थे, लेकिन मेरा कार्यक्रम मेरे दोस्तों के साथ काम नहीं कर रहा था, इसलिए मैंने कोच क्लिफ से पूछा कि वह मेरे बारे में क्या सोचते हैं, बाकी गर्मियों में ताहो की तैयारी में खर्च करते हैं। ताहो. मुझे हरी बत्ती मिली और ताहो- किम इंग्लिश के उत्तरी तट पर सर्वश्रेष्ठ रियाल्टार के साथ काम किया। मैं उसे अत्यधिक अनुशंसा करता हूं, क्या आपको ताहो आवास की आवश्यकता होनी चाहिए।

मैंने लेक ताहो में उच्च-ऊंचाई प्रशिक्षण की गर्मियों के लिए जो कुछ भी चाहिए उसे इकट्ठा करने के लिए पर्याप्त चलने वाले बक्से खाली कर दिए और एक क्रॉस-कंट्री एडवेंचर के लिए भरोसेमंद वोल्वो वैगन को पैक किया। अपनी खूबसूरत भाभी और उनके अद्भुत पति की शादी को देखने के लिए लॉन्ग आईलैंड में एक त्वरित गड्ढे में रुकने के बाद, मैं सचमुच रिसेप्शन के बीच में ही गोल्डन स्टेट में अपना रास्ता बनाने के लिए निकल गई। मैं अपने यात्रा साथी एलिसन (मेरी छोटी बहन) को लेने के लिए उत्तरी वर्जीनिया से रुक गया। चार दिनों की ड्राइविंग के दौरान दो किशोरों की नासमझी और हंसी मजाक करते हुए देखें और यह हमारे साहसिक कार्य को काफी हद तक बताता है। एलिसन और मुझे उसके घर पर दुर्घटनाग्रस्त होने की अनुमति देने के लिए मुझे नैट मिलर के प्रति आभार और धन्यवाद का उल्लेख करना होगा, जबकि उन्होंने इज़राइल में गर्मी बिताई थी। मैं मिशेल पीकॉक थॉम्पसन और उनके परिवार का भी बहुत आभारी हूं कि उन्होंने एक शानदार डिनर की मेजबानी की और उनके पति सीन ने मुझे उनकी सुबह की एमिग्रांट कैन्यन की सवारी के लिए टैग करने दिया। केवल एक अच्छी दोस्त जिसे आपने 20 से अधिक वर्षों में नहीं देखा है, आपको अपने पति के साथ सुबह 5:00 बजे दो घंटे की बाइक की सवारी करने में कोई समस्या नहीं होगी

हमने यूटा छोड़ दिया और शुरू किया जो एलिसन ने हमारी पूरी यात्रा का सबसे उबाऊ हिस्सा होने का वादा किया-नेवादा से ताहो तक की ड्राइव। एलिसन ने एक दो साल पहले एक बार यह ड्राइव किया था- केवल यह खुद ही था !! लड़का वह नेवादा को उबाऊ करने के बारे में सही था। कंसास? कोई बात नहीं। नेब्रास्का? केक का टुकड़ा। 1-80 नेवादा के माध्यम से? हाँ!! मैं केवल इतना कह सकता हूं कि यदि आप इसे बनाना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप कुछ अच्छे स्नैक्स, एक विश्वसनीय वाहन और शायद कुछ कैफीन लें।

हम रात के खाने के आसपास ताहो में चले गए। हम अपने केबिन में पहुंचे, जो समुद्र तल से 7,000 फीट ऊपर था, कार को इतना अनपैक किया कि वह जमाखोरों की तरह न दिखे और खाने के लिए काटने से पहले किंग्स बीच में झील का एक त्वरित दृश्य देखने के लिए शिखर से नीचे उतरे। हम अगली सुबह बहुत जल्दी उठ गए ताकि एलिसन को उसकी उड़ान पर वापस पूर्वी तट पर ले जाया जा सके। मेरी बहन को न केवल मेरा मनोरंजन करने के लिए, बल्कि मेरे लिए इंतजार करने के लिए धैर्य रखने के लिए, जब मैंने अपना (कभी-कभी) सुबह तीन घंटे का वर्कआउट किया, इससे पहले कि हम ड्राइविंग शुरू कर सकें और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब मैंने पूछा तो कभी शिकायत नहीं की। उसे चलाने के लिए। हवाई अड्डे से, मैं कुछ किराने का सामान लेने के लिए सेफवे गया और खुद को पायालगभग स्पिरिट से भरी शराब की कैबिनेट सिर्फ इसलिए खरीदना क्योंकि यह पहली बार था जब मैंने किराने की दुकान में न केवल बीयर और शराब, बल्कि शराब देखी थी। कौन पसंद करेगा- कैलिफ़ोर्निया आपको किराना स्टोर से सुबह 7 बजे वोडका खरीदने की सुविधा देता है !!! मैं होश में आया; नॉब क्रीक के मामले को वापस रखें और ऊंचाई पर मेरे पहले लंबे रन- दो घंटे की दौड़ की तैयारी के लिए घर को जल्दी करें।

मैं अपना पूरा जीवन चला रहा हूं, जब तक मुझे याद है। जब मैं दूसरी कक्षा में था तब मैंने एमएचआर ट्रैक क्लब के लिए प्रतिस्पर्धा शुरू कर दी थी। मैं ट्रैक पर बड़ा हुआ; मानसिक और शारीरिक रूप से विकसित। कभी-कभी, मेरे पास नॉन-रनिंग फ्रेंड्स या फ्रेंड्स होते हैं जो पहली बार शुरुआत कर रहे हैं, मेरे पास आते हैं और कहते हैं, "ओके, केट, जब आप दौड़ते हैं तो आप कैसे सांस लेते हैं ?? मुझे हमेशा ऐसा लगता है कि मैं अपनी पकड़ नहीं बना सकता सांस, जैसे मेरे फेफड़े जल रहे हैं !! मैं इससे कैसे पार पाऊं?" और मैं आमतौर पर कहूंगा, "आपको बस अपनी लय ढूंढनी है।" मैं अपने जीवन के 30 से अधिक वर्षों से दौड़ रहा हूं और मुझे लगता है कि मैंने बहुत पहले शुरू किया था कि अगर मुझे फेफड़े में जलन का अनुभव हुआ, तो सांस से बाहर चला गया, मुझे निश्चित रूप से उन्हें याद नहीं है! यही है, ऊंचाई पर मेरी पहली लंबी दौड़ तक .... यह मेरे द्वारा अब तक की सबसे कठिन दौड़ थी। मेरे फेफड़े हवा के लिए हांफ रहे थे, मेरे पैर ऑक्सीजन युक्त रक्त खोज रहे थे और वह वहां नहीं था। पतली पहाड़ी हवा के ऊपर, उस दो घंटे की दौड़ के दौरान मैं 1,000 फीट से अधिक ऊंचाई पर चढ़ गया। मैंने अपने जीवन में इतनी बुरी तरह से रुकने और झपकी लेने की इच्छा कभी महसूस नहीं की! इसलिए, अब मैं अनुभव से कह सकता हूं कि आपको बस इसके साथ रहना है, क्योंकि यह बेहतर हो जाएगा। यह रातोंरात नहीं होगा, लेकिन आप "अपनी लय ढूंढना" शुरू कर देंगे और शायद वास्तव में अपने रनों का आनंद लेना शुरू कर देंगे!

इस अपडेट को यथासंभव छोटा रखने की कोशिश में, मैं यह कहूंगा- वे पहले कुछ सप्ताह कठिन थे। मैं अपने प्रिय मित्र और फिटनेस उद्योग में अपने पहले बॉस, क्रिस्टीन और उनके बहुत विनम्र बच्चों, हिलेरी और निक (जो दोनों सुपरस्टार कॉलेज एथलीट हैं) का बहुत आभारी हूं। उन्होंने मुझे मेरे जन्मदिन पर बाहर ले जाने पर जोर दिया, मेरे लिए रात का खाना खरीदा और मुझे एक बहुत अच्छा उपहार दिया। जब वे ताहो में छुट्टियां मनाने के लिए बाहर गए थे, तब होमिक होना इतना बुरा नहीं था।

एक दिन में पांच और छह नाक से खून बहना, नींद न आना, सुस्ती, बहुत शुष्क त्वचा और प्रशिक्षण लक्ष्य जो खराब हो गए थे, वे सभी चीजें थीं जो मैंने ऊंचाई पर प्रशिक्षण के दौरान अनुभव कीं, खासकर पहले तीन सप्ताह। मैंने खुद को किसी भी और सभी जानकारी की तलाश में इंटरनेट को खंगालते हुए पाया जो मुझे उच्च-ऊंचाई पर मिल सकती थी और इसने अभिजात वर्ग के एथलीट को कैसे प्रभावित किया। केवल मेरी शारीरिक स्थिति ही पीड़ित नहीं थी-मैंने खुद को अविश्वसनीय रूप से अकेला पाया। एक दिन विशेष रूप से, मैं ब्रॉकवे शिखर सम्मेलन के दोहराव कर रहा था- उनमें से पांच सटीक होने के लिए और वास्तव में उत्साहित थे जब 267 पर रिट्ज में मैं जिस दोस्त से गुजरा था, उसने वापस काम किया था और चैट करना चाहता था। आम तौर पर- लगभग 7,200 फीट की ऊंचाई पर होने और अपनी बाइक पर लगभग 8-12% ग्रेड पर सीधे आधे घंटे तक चढ़ने के कारण, आप "हैलो" आउट करने के लिए भी खुद को बेदम महसूस कर सकते हैं। हालाँकि, जब आपने तीन सप्ताह किसी और से नहीं बल्कि अपने पति से फोन पर बात करने में बिताए हैं, तो आप किसी तरह बातचीत को बढ़ाने की ताकत पाते हैं। उसका नाम जोश था और वह और मैं Rte 267 पर चढ़ते हुए एक-दूसरे से कई बार मिले। हमने इस बारे में बात की कि हम अपनी फेल्ट साइकिल से कितने प्यार करते हैं और दौड़ के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं के बारे में। मुझे अक्सर आश्चर्य होता है कि उस कठिन दौड़ के दिन वह कैसे घायल हो गया, क्योंकि यह उसका पहला आयरनमैन था। एक बार जब हम शीर्ष पर पहुंच गए, तो मैंने अपने चौथे शिखर सम्मेलन को दोहराने के लिए मुड़ना शुरू कर दिया, जब कुछ महिलाओं ने मुझे रोक दिया जो ब्रेक लेने के लिए रुकी थीं। हमारी बातचीत में, उसने उल्लेख किया कि वह एक महिला ट्रायथलीट से मिली थी जो एक खुले पानी में तैरने वाले दोस्त की तलाश में थी। उसने मुझे कर्स्टन का नंबर दिया और मुझे लगा कि मैं उसे एक अंगूठी भी दे सकता हूं। मैं उस समय एक दोस्त और शायद एक तैरने वाले साथी के लिए बेताब था। कर्स्टन और मैं तुरंत दोस्त बन गए- मैं उसके मूर्खतापूर्ण/मजेदार व्यक्तित्व से प्यार करता हूं और हम जिस समानता को साझा करते हैं, उसके लिए हमेशा आभारी रहने की हमारी इच्छा में समानता है। मैं वास्तव में मानता हूं कि ब्रह्मांड ने कर्स्टन और मुझे इसलिए जोड़ा क्योंकि मुझे एक दोस्त की जरूरत थी। भले ही घर से इतनी दूर रहना अभी भी कठिन था, मेरे प्यारे छोटे फर-बच्चे और निश्चित रूप से, फूफ, कर्स्टन के बिना, शायद मैं दौड़ में शामिल होने से पहले ही घर चला जाता और घर चला जाता।

मैं किंग्स बीच और ताहो समुदाय में बहुत अच्छी तरह से बस गया था- मैं यहां तक ​​कि एक्वासाइज महिलाओं पर जीत हासिल करना शुरू कर रहा था
ऊँची चोटियाँ सामुदायिक केंद्र (कोई भी तैराक जानता है कि यह आसान नहीं है)! मुझे ताहो शहर में एक बढ़िया बाइक स्टोर मिला जिसका नाम हैओलंपिक बाइक की दुकान और कार्ल, नोक (मैंने शायद उसे कुचल दिया) और पीटर की महान सेवा के लिए बहुत सराहना की, जबकि मैं वहां था- वे निश्चित रूप से दरवाजे पर चलने वाले हर किसी की अच्छी देखभाल करते हैं! मैं न्यू मून प्राकृतिक खाद्य पदार्थों में नियमित हो गया और ताहो क्षेत्र में शायद सबसे अच्छा मालिश चिकित्सक पाया- James atशांति ट्रककी में। मैं डॉ. बैरी ट्रिएस्टमैन के बारे में भी पर्याप्त रूप से नहीं बोल सकताप्रदर्शन कायरोप्रैक्टिक

जैसे-जैसे दौड़ का दिन नजदीक आ रहा था, मेरी फिटनेस वापस आने लगी थी- कम से कम तैराकी और दौड़ने में। मेरे खुले पानी में तैरने की गति तेज और तेज हो रही थी और मैं वास्तव में 60 डिग्री झील के तापमान के साथ सहज था। कहा जा रहा है, मेरे साइकिल चलाने से कुछ महसूस हुआ, लेकिन मैं उस पर अपनी उंगली नहीं रख सका। जब से मैं फरवरी में एरिज़ोना प्रशिक्षण शिविर से वापस आया, यह बस बंद लग रहा था। एरिज़ोना में बाहर रहते हुए मुझे एक प्रमुख बाइक फिट समायोजन मिला था और कहा जाने के बावजूद, "चिंता न करें, आपकी शक्ति वापस आ जाएगी" यह अभी नहीं था। मैंने इसके बारे में कोच क्लिफ से बात की थी, और हम दोनों को लगा कि यह सिर्फ ऊंचाई पर प्रशिक्षण था, क्योंकि यह सर्वविदित था कि आपका बिजली उत्पादन कभी-कभी कम हो सकता है। मुझे वहाँ रहते हुए प्रशिक्षण सवारी के लिए चार बार ताहो झील की परिक्रमा करने और झील के कुछ सबसे शानदार दृश्यों को देखने का अवसर मिला। लंबी सवारी पर मेरा उत्थान रोड आइलैंड में 3,000-4,000 फीट से ताहो में और उसके आसपास 8,000-10,000+ फीट की चढ़ाई तक चला गया। दुर्भाग्य से, उन सवारी में से अधिकांश को मोटी (और स्वास्थ्य विभाग ने जोखिम भरा/अस्वास्थ्यकर घोषित किया) में प्रसिद्ध रिम फायर से जंगल की आग के धुएं में खर्च किया गया था, जिसने दावा किया था
10,000 एकड़ जंगल का। चारों ओर अफवाह घूम रही थी कि दौड़ रद्द होने वाली थी क्योंकि यह सिर्फ इतना बुरा था। मैं इस तरह से बाहर आने, कड़ी मेहनत करने और दौड़ को पूरा करने में सक्षम होने के बारे में भी नहीं सोच सकता था हा ... हा ... हा ... क्या मुझे केवल पता था।

मैंने रेस से तीन दिन पहले रेनो एयरपोर्ट से फूफ को उठाया था। वह दुखती आंखों के लिए ऐसा नजारा था। आठ हफ्तों के लिए, मेरा जीवन यह था: उठो, नाश्ता करो, पूरे दिन ट्रेन करो, और एक शांत, अकेले घर में घर आओ। हालाँकि खाने, ट्रेन, सोने के अलावा कुछ नहीं करना अच्छा है, लेकिन घर आने के लिए कोई साथी न होना इतना अकेला था। घर पहुंचने पर घर में किसी का होना निश्चित रूप से राहत की बात थी। हवाई अड्डे से, हम सीधे पंजीकरण के लिए गए ताकि मैं चेक इन कर सकूं और दौड़ की तैयारी के लिए घर वापस जा सकूं। जाने के दो दिन के साथ, मौसम की रिपोर्ट दौड़ की सुबह ठंड के मौसम से ज्यादा दिखा रही थी। पूरे समय मैं ताहो में था, एक बार बारिश नहीं हुई। नाडा। नुंका। कुछ भी तो नहीं। जब मैं वहाँ था तब मैंने एक भी बारिश की बूंद नहीं देखी। हालाँकि, ऐसा लग रहा था कि प्रकृति माँ दौड़ से एक दिन पहले और रात आसमान को खोलने वाली थी। और ऐसा लग रहा थाताकत दौड़ शुरू होने पर 20F डिग्री रेंज के मध्य में कहीं हो। उस समय मेरी सुबह, दोपहर और रात ठंडी थी। यह दिन के दौरान मेरे लिए पर्याप्त गर्म नहीं था कि मैं अपने पूरे कसरत के दौरान हंस बम्प्स और कंपकंपी में शामिल न हो। दौड़ से पहले का शनिवार आया और हवा के बड़े झोंके थे, झील से तीन फुट की सूजन आ रही थी और भारी बारिश जो दोपहर तक बर्फ में बदल गई थी। मैं अपनी आखिरी प्री-रेस कसरत करने के लिए निकला था, लेकिन खतरनाक मौसम की स्थिति के कारण इसे कम करना पड़ा। हमने चिमनी में आग लगा दी और मैं उसके सामने बैठ गया, जब मैंने खिड़की के बाहर बर्फ गिरती देखी और इस तथ्य के बारे में सोचा कि मैं अगली सुबह 6:30 बजे एक आयरनमैन करने के लिए एक झील में गोता लगाऊंगा।

मेरा कहना है कि ताहो में मैंने जो समय बिताया वह मेरे जीवन के सबसे चुनौतीपूर्ण दौरों में से एक था (शारीरिक और मानसिक रूप से) मैंने कभी अनुभव किया है। मैं अब पीछे मुड़कर देखता हूं और महसूस करता हूं कि मैं बहुत बड़ा हो गया हूं। मेरे पास कैलिफ़ोर्निया जाने के अवसर के लिए गहरी सराहना के अलावा और कुछ नहीं है। मेरा मानना ​​है कि हमारे जीवन में कठिन चीजें, परिस्थितियां और अनुभव हमें अपने बारे में कुछ सीखने में मदद करने के लिए लाए जाते हैं। और यदि आप अनुभव से नहीं सीखते हैं, तो आप इसे तब तक दोहराते रहेंगे जब तक आप ऐसा नहीं करते! मुझे लगता है कि मैंने जो सबसे ज्यादा सीखा वह यह है कि मैंने हमेशा सोचा कि मैं इसे "अकेले जा सकता हूं"। मुझे लगा कि मुझे किसी पर भरोसा करने की जरूरत नहीं है- बस अपनी नाक नीचे रखो और वह काम करो जो करने की जरूरत है। हकीकत यह है कि हमें अपने आप को दोस्तों और परिवार के साथ घेरने की जरूरत है। हालांकि यह सच है कि आपको काम स्वयं करना होगा, आपको उन दिनों से गुजरने में मदद करने के लिए एक सहायता टीम की आवश्यकता है जिसे आप बस छोड़ना चाहते हैं; तौलिया में फेंकने के लिए। अपने दोस्तों और परिवार को कभी भी हल्के में न लें, वे आपके समर्थन बीम के रूप में हैं- जैसे आप उनके लिए हैं। आप कभी भी कुल्हाड़ी को सहारा देने वाले बीम पर नहीं ले जाएंगे, इसलिए इसे ध्यान में रखते हुए, उन लोगों को पकड़ें जो आपको अपने दिल के करीब रखते हैं और उनके साथ दया और सम्मान के साथ पेश आते हैं। आप एक संरचना के रूप में मजबूत हो सकते हैं, लेकिन जब तूफान आते हैं, तो वे समर्थन बीम हैं जो आपको खड़े रखेंगे- इसलिए बेहतर होगा कि दोनों के बीच एक अच्छा बंधन हो।